You are here
Home > Latest updates >

UPPSC Pre Result 2022 Cut off Marks! Check Prelims Result

UPPSC Prelims Result 2022


यूपीपीएससी प्री रिजल्ट 2022 तारीख पर यहां चर्चा की जाएगी। उत्तर प्रदेश कंबाइंड स्टेट / अपर सबऑर्डिनेट प्रीलिम्स कट ऑफ मार्क्स, मेरिट लिस्ट आयोग द्वारा जारी किए जाने के बाद ऑनलाइन घोषित की जाएगी। जैसा कि हम जानते हैं कि UPPSC प्रारंभिक परीक्षा संबंधित आयोग द्वारा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। उम्मीदवार जो यूपी राज्य सेवा कट-ऑफ 2022 की उम्मीद कर रहे हैं और पिछले वर्ष की कट-ऑफ सूची ऑनलाइन चेक की जा सकती है। के बारे में सभी जानकारी पढ़ें यूपीपीसीएस प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 तिथि और कटऑफ सूची।

यूपीपीएससी प्री रिजल्ट 2022

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस) परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार है। पीसीएस को संयुक्त राज्य सेवा और ऊपरी अधीनस्थ परीक्षा के रूप में भी जाना जाता है। उत्तर प्रदेश पीसीएस परीक्षा 12 जून 2022 को सफलतापूर्वक आयोजित हुई। और बड़ी संख्या में उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल हुए। एक अनौपचारिक उत्तर कुंजी विभिन्न पोर्टलों पर उपलब्ध है।

सभी उम्मीदवार जो प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित हुए थे। अब जो उम्मीदवार पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की मांग कर रहे हैं, उन्हें पीसीएस परीक्षा से संबंधित सभी आवश्यक अपडेट प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन रहने की सलाह दी जाती है। यूपीपीसीएस प्रीलिम्स रिजल्ट 2022 जल्द ही घोषित किया जाएगा। उसके बाद उम्मीदवार अपना परिणाम देख सकते हैं और योग्य उम्मीदवारों को आगे की भर्ती प्रक्रिया यानी मेन्स परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

यूपीपीएससी प्रीलिम्स कट ऑफ 2022

यूपीपीएससी प्रयागराज द्वारा 12 जून 2022 को आयोजित उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रारंभिक (चरण 1) परीक्षा। परिणाम, कट-ऑफ अंक और उत्तर कुंजी (आधिकारिक / अनौपचारिक) के बारे में अपडेट ऑनलाइन चेक किए जाएंगे। प्रीलिम्स और मेंस परीक्षा के आधार पर कुल 250 पद भरे जाने हैं। यूपीपीएससी परिणाम 2022 जुलाई 2022 में घोषित होने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज द्वारा राज्य सेवा की परीक्षा 12 नवंबर 2022 को। परीक्षा में बड़ी संख्या में बौने रंग वाले थे। अब सभी अभ्यार्थी परीक्षा का परिणाम उद्घाटित करने के लिए हैं। संबंधित विभाग जल्द ही परीक्षा परिणाम घोषित करेगा।

यूपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022
यूपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022

UPPSC प्रारंभिक उत्तर कुंजी 2022

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की देखरेख में 12 जून 2022 को आयोजित प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस) परीक्षा परिणाम अपडेट जल्द ही अपडेट होगा।

इंतिहान पीसीएस (संयुक्त राज्य / उच्च अधीनस्थ सेवा परीक्षा)
परीक्षा तिथि 12 जून 2022
आयोग उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग
आधिकारिक पोर्टल uppsc.up.nic.in
परिणाम यूपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम दिनांक 2022
कट जाना यूपी पीसीएस कट ऑफ मार्क्स 2022 अपेक्षित
कुल पद 250 पद

यूपीपीएससी प्रीलिम्स मेरिट लिस्ट 2022

जैसा कि परीक्षा अब आयोजित की जाती है, परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार आधिकारिक रूप से घोषित होने के बाद यूपीपीएससी पीसीएस परिणाम 2022 की जांच करेंगे। खबरों की मानें तो लगभग 6 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया और प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए। प्रीलिम्स परीक्षा 28 जिलों में 1303 केंद्रों पर आयोजित की जाती है। और मूल्यांकन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो जाएगी और आधिकारिक उत्तर कुंजी शीघ्र ही उपलब्ध होगी।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जुलाई के दूसरे-तीसरे सप्ताह में प्रारंभिक परीक्षा परिणाम घोषित करने जा रहा है। और आगामी महीने में पीसीएस प्रीलिम्स की घोषणा की अपेक्षित तिथि। प्रांतीय सिविल सेवा स्क्रीनिंग टेस्ट टूल स्थान निर्धारित तिथि पर दो अलग-अलग शिफ्टों में सुबह 09:30 बजे से 11:30 बजे तक और दोपहर 02:30 बजे से शाम 04:30 बजे तक।

यूपीपीएससी प्रीलिम्स मेरिट लिस्ट 2022

जो परीक्षार्थी परीक्षा में हों और जिनका परिणाम देखने के लिए उत्प्रेरित हों। ️ प्रदेश प्रांतीय सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा एसएमडी, बीडीओ, एसपी आदि के 250 पदों के लिए आयोजित की गई थी। प्रीलिम्स में 250 (एमसीक्यू) पेपर 1 (सामान्य अध्ययन) और पेपर 2 (सामान्य अध्ययन II सीएसएटी) से पूछे गए थे।

यूपीपीसीएस प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग बहुत जल्द उत्तर कुंजी जारी करेगा। अनंतिम उत्तर कुंजी और अपेक्षित कट ऑफ अंक का उपयोग करना यहां उपलब्ध है। उम्मीदवार पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि की जांच कर सकते हैं।

श्रेणी पेपर 1

(स्क्रीनिंग परीक्षा)

पेपर 2
सामान्य/यूआर 158-163 33% (न्यूनतम योग्यता अंक के रूप में 66 अंक)
अन्य पिछड़ा वर्ग 155-157
ईडब्ल्यूएस 155-160
अनुसूचित जाति 148-151
अनुसूचित जनजाति 146-149

यूपी पीसीएस परिणाम 2022 की जांच कैसे करें

न्यूनतम योग्यता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेरिट सूची और प्रारंभिक परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। uppsc.up.nic.in पर चेक करने के लिए सभी उम्मीदवारों को पूरी मेरिट लिस्ट पीडीएफ डाउनलोड करनी होगी। मेन्स परीक्षा और अन्य विवरण आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध होंगे। परिणाम घोषित होने के बाद 6 लाख से अधिक छात्र उम्मीदवारों में से केवल 250 की भर्ती की जाएगी।

यूपीपीएससी पीसीएस कटऑफ लिस्ट 2022 कैसे चेक करें?

  • यूपीपीएससी (उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग) की आधिकारिक वेबसाइट पर नेविगेट करें।
  • लिंक पर क्लिक करें और होमपेज खुल जाएगा और पीसीएस और एसीएफ / आरएफओ (प्रारंभिक) परीक्षा 2022 में उत्तीर्ण उम्मीदवारों का एक विकल्प उपलब्ध होगा। विज्ञापन की धारा के तहत।
  • रिजल्ट/मेरिट लिस्ट ऑप्शन पर क्लिक करें। पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें।
  • अब आप इसमें रोल नंबर चेक कर सकते हैं कि आपने मुख्य परीक्षा के लिए चयन किया है या नहीं।

प्रक्रियाधीन मूल्यांकन प्रक्रिया और परिणाम शीघ्र ही तैयार किया जाएगा। उसके बाद नीचे दिए गए लिंक पर परिणाम प्रकाशित किया जाएगा।



Source link

Leave a Reply

Top