You are here
Home > Latest updates >

TN HSC Result 2022 Tamilnadu 12th Results link to check

TN HSC result


TN HSC परिणाम 2022 दिनांक और समय की घोषणा अभी की गई है। तमिलनाडु 12 वीं के रिजल्ट लिंक जारी किए जाने हैं। इस पृष्ठ से TN 12वीं परिणाम 2022 नवीनतम अपडेट प्राप्त करें। TN HSC Result 2022 के बारे में सभी जानकारी नीचे दी गई है, कृपया हमारे लेख को अंत तक ध्यान से पढ़ें। आज हम आपको अपने लेख में बताएंगे कि इस परीक्षा के परिणाम कब घोषित किए जा रहे हैं और कहां घोषित किए जाएंगे, इसके साथ ही हम आपको बताएंगे कि आप घर बैठे अपना परिणाम कैसे प्राप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

TN HSC परीक्षा परिणाम 20 जून 2022 को सुबह 10:00 बजे से घोषित किया गया। रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाएं।

टीएन एचएससी परिणाम 2022

यह परीक्षा तमिलनाडु सरकारी परीक्षा निदेशालय द्वारा आयोजित की जाती है, टीएन एचएससी परिणाम 2022 बोर्ड द्वारा ऑनलाइन परीक्षा के बिना घोषित किया जाएगा। यह परीक्षा 5-20 मई 2022 में होनी थी, हम जानते हैं कि आप सभी इस बात को लेकर बहुत चिंतित होंगे कि परीक्षा के साथ परिणाम कैसे घोषित किया जाएगा, लेकिन बोर्ड को इस प्रक्रिया के बारे में भी जल्द ही पता चल जाएगा। मर्जी।

यह परीक्षा इस साल 12वीं के 12वीं के छात्रों के लिए आयोजित की जानी थी। हम आशा करते हैं कि टीएन एचएससी परिणाम 2022 बोर्ड द्वारा अच्छी तरह से घोषित किया जाता है और सभी को अपनी मेहनत के अनुसार अंक प्राप्त करने चाहिए। बोर्ड जल्द ही परिणाम के बारे में स्पष्ट जानकारी जारी करेगा, तब तक आप चाहें तो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं और ऑनलाइन पोर्टल का लिंक आपको हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

TN HSC परीक्षा परिणाम 20 जून 2022 को सुबह 10:00 बजे से घोषित किया गया। रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाएं।

तमिलनाडु एचएससी परिणाम 2022

टीएन एचएससी परिणाम दिनांक 2022

टीएन 12वीं परिणाम 2022 जारी करने की तिथि और समय दोनों के बारे में जानकारी यहां उपलब्ध है। TN HSC परीक्षा परिणाम 20 जून 2022 को सुबह 10:00 बजे से घोषित किया गया। रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाएं। आज के समय में कोरोना महामारी पूरे देश में फैली हुई है और इससे कई लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे समय में परीक्षा आयोजित करने की अत्यधिक अनुशंसा नहीं की जाती थी, क्योंकि यह एक छूत की बीमारी है।

बोर्ड ने बिना परीक्षा परिणाम जारी करने का फैसला किया है और इसका पूरा मानदंड जल्द ही जारी किया जाएगा। बोर्ड के अनुसार इस परीक्षा को पास करने के लिए आपके लिए 200 में से 70 अंक लाना अनिवार्य है। आपकी थ्योरी परीक्षा में आपको 150 में से 40 अंक प्राप्त करने होंगे, साथ ही प्रैक्टिकल में 50 में से 30 अंक प्राप्त करना अनिवार्य है। यदि किसी विषय में उसके अनुसार अंक प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो आप उस विषय में अनुत्तीर्ण हो जाते हैं।

टीएन एचएससी परिणाम

TN 12वीं परिणाम 2022

तमिलनाडु बोर्ड द्वारा सूचित किया गया है कि आपका परिणाम 20 जून 2022 को जारी किया जाएगा और आप इसे ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। TN 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद अगर आपको अपना रिजल्ट सही नहीं लगता है या आप अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं तो आप री-चेकिंग के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं।

साथ ही हम आपको बताना चाहते हैं कि बोर्ड द्वारा री-चेकिंग के लिए एक निश्चित समय दिया जाएगा, जिसके अनुसार आप आवेदन कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आपको हमारे लेख में TN HSC परिणाम के बारे में सभी जानकारी मिल जाएगी।

ऑनलाइन टीएन एचएससी परिणाम 2022 की जांच कैसे करें?

  1. रिजल्ट के लिए सबसे पहले आपको TN की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. उसके बाद होम पेज खुलेगा, उसमें आपको रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  3. फिर अगले पेज पर आपको अपना रोल नंबर, नाम और जन्म तिथि आदि विवरण भरना होगा।
  4. भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
  5. क्लिक करने के बाद आपका रिजल्ट ओपन हो जाएगा, इसे पीडीएफ में सेव कर लें।
  6. भविष्य में उपयोग के लिए परिणाम की दो हार्ड कॉपी निकाल लें।

जो कोई भी TN HSC Result 2022 के बारे में कोई सवाल पूछना चाहता है, तो हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज करें, हम जल्द ही आपको जवाब देंगे।



Source link

Leave a Reply

Top