You are here
Home > Latest updates >

ONGC Apprentice Result 2022 Check! Merit list Online link

ONGC Apprentice Result 2022


ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022 ऑनलाइन चेक करें ओएनजीसी अपरेंटिस मेरिट लिस्ट पीडीएफ के साथ कट ऑफ मार्क्स श्रेणीवार ऑनलाइन चेक करें, परिणाम तिथि। ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन के पास हमारे देश के प्रसिद्ध संगठनों में से एक है जिसने कुछ महीने पहले अपरेंटिस पद के लिए अधिसूचना की घोषणा की है। उसके बाद, चयन बोर्ड ने भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा का भी आयोजन किया है। हालाँकि, अब बोर्ड नवीनतम अपडेट के साथ आया है ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022 आधिकारिक लिंक के माध्यम से जो विवरण के लिए उपलब्ध है।

ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022

चूंकि लिखित परीक्षा पहले भी सफलतापूर्वक आयोजित की जा चुकी है, इसलिए अब समय आ गया है कि उम्मीदवार परीक्षा में प्राप्त अंकों के बारे में जानना चाहते हैं। इसके कारण, उन्हें ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022 के माध्यम से जानकारी की जांच करने की आवश्यकता है। इसके अलावा, विभाग भर्ती के लिए और भी कदम उठाने जा रहा है। इसलिए विभाग में प्रशिक्षु बनने के इच्छुक उम्मीदवारों को यह जानना होगा कि वे परीक्षा के स्कोर के अनुसार योग्य हैं या नहीं।

क्योंकि इस बार संगठन के लिए अपरेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए भर्ती शुरू होती है। इस वर्ष अधिसूचना के लिए अपरेंटिस के लिए घोषित पदों की कुल संख्या 4182 रिक्तियां हैं। जैसा कि ज्ञात है, उम्मीदवारों का चयन ओएनजीसी अपरेंटिस मेरिट लिस्ट 2022 में आवेदक द्वारा प्राप्त अंकों पर निर्भर करता है। योग्यता सूची में, विभाग उन उम्मीदवारों के नाम प्रदान करने जा रहा है जो परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं।

ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022

इसलिए उनका नाम देखने के बाद वे जान सकते हैं कि उन्होंने परीक्षा के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जैसा कि हम जानते हैं कि दी गई रिक्तियों के तहत उम्मीदवारों को दिए गए पदों के लिए पात्र बनने के लिए पहले लिखित परीक्षा पास करनी होगी। ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022 के बारे में महत्वपूर्ण चीजों में से एक आधिकारिक लिंक के माध्यम से दिया गया विवरण है जो ऑनलाइन उपलब्ध है।

इससे पहले उम्मीदवारों को यह जानने के लिए समाचार पत्रों, पत्रिकाओं या विभागों के माध्यम से नवीनतम अपडेट की जांच करने की आवश्यकता है कि क्या उन्होंने परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त की है। इसके अलावा, कुछ परिणाम विवरण डाक सेवाओं के माध्यम से विभाग द्वारा साझा किए जाते हैं। लेकिन अब एक ऑनलाइन लिंक की मदद से, उम्मीदवार एक साथ सभी विवरण एक साथ प्राप्त कर सकते हैं।

ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022
ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022

ओएनजीसी परिणाम 2022

सबसे पहले यहां आवेदन आमंत्रित किया जाता है। फिर विभाग ने एडमिट कार्ड प्रदान किया। और अब परिणाम भी घोषित करने का समय आ गया है।

लेख का नाम ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022 चेक! मेरिट लिस्ट ऑनलाइन लिंक
द्वारा आयोजित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी)
पद का नाम अपरेंटिस पोस्ट
रिक्तियों की कुल संख्या 4182 सीटें
लेख की श्रेणी परिणाम / मेरिट सूची
घोषणा का तरीका ऑनलाइन लिंक के माध्यम से
भर्ती का स्तर राष्ट्रीय स्तर
आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com

ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022

एक बार ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022 की घोषणा की प्रक्रिया उपलब्ध हो गई है। फिर बोर्ड उस लिंक को भी प्रदान करने जा रहा है जिसके माध्यम से उम्मीदवार ओएनजीसी अपरेंटिस मेरिट लिस्ट 2022 की जांच करने में सक्षम हो सकते हैं, जिसके माध्यम से दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया जा रहा है। क्योंकि सही उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए विभाग चयन में विभिन्न चरणों का संचालन करने जा रहा है।

इसके कारण, उन्हें इस प्रक्रिया में पूछे गए दस्तावेज दिखाने की जरूरत है, जिसे विभाग उम्मीदवारों को भी सूचित करने जा रहा है। तो जिन लोगों ने यहां विवरण की जांच नहीं की है, हमने सभी जानकारी अपने पाठकों के साथ साझा की है। उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के अनुसार, ओएनजीसी अपरेंटिस मेरिट लिस्ट 2022 भी दी गई है। लेकिन उम्मीदवारों की रैंकिंग कुछ मानदंडों पर निर्भर करती है जो संबंधित विभाग द्वारा निर्धारित किए गए हैं।

ओएनजीसी अपरेंटिस चयन सूची 2022

इसलिए यदि किन्हीं दो या दो से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा में समान अंक प्राप्त किए हैं, तो जिन उम्मीदवारों की आयु अधिक है उन्हें मेरिट सूची में वरीयता दी जाएगी। इसके चलते वे भर्ती में सबसे पहले विचार करेंगे। लेकिन मेरिट सूची के लिए, विभाग सबसे पहले ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022 की घोषणा करने जा रहा है। उसके बाद, केवल उम्मीदवार ही भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित अपनी चयन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

हालांकि ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन में अपरेंटिस के दिए गए पद को भी भर्ती में उपलब्ध कैटेगरी के अनुसार बांटा गया है. क्योंकि भर्ती में एक पूर्वनिर्धारित पद है जो आरक्षित श्रेणियों जैसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, अन्य पिछड़ा वर्ग, आदि को दिया गया है। इसलिए ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022 में, आप स्कोर का विवरण देख सकते हैं, और फिर श्रेणियों के अनुसार आप ओएनजीसी अपरेंटिस मेरिट लिस्ट 2022 के माध्यम से जा सकते हैं। क्योंकि भर्ती के पीछे मुख्य चिंता लिखित परीक्षा के माध्यम से अपरेंटिस की उपलब्ध स्थिति को भरना है।

ओएनजीसी अपरेंटिस कट ऑफ 2022

इसके अलावा, हम सुझाव देते हैं कि हमारे मित्र ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम ऑनलाइन 2022 में दिए गए सभी विवरणों की जांच करें। क्योंकि कभी-कभी स्कोरकार्ड में एक विसंगति होती है जो दस्तावेज़ सत्यापन दौर में एक समस्या पैदा करती है। तो उसके लिए भी विभाग ने एक लिंक दिया है जहाँ आप अपने पंजीकरण के अनुसार विवरण को सही करने के लिए चिंताएँ दर्ज कर सकते हैं। उसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन में, विभाग परिणाम के माध्यम से उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड में दिए गए विवरण की जांच करने जा रहा है। अब जैसा कि हम जानते हैं कि परीक्षा आयोजित की जा चुकी है और परिणाम भी विभाग द्वारा जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। तो इसके लिए उम्मीदवारों को कुछ दिन और इंतजार करना होगा।

ONGC अपरेंटिस परिणाम 2022 बाद में सत्यापन दौर में आवश्यक दस्तावेज:

  • परिणाम का स्कोरकार्ड
  • ओएनजीसी अपरेंटिस पंजीकरण प्रमाण
  • जाति प्रमाण पत्र (यदि कोई हो)
  • 10वीं कक्षा या समकक्ष पाठ्यक्रम की मार्कशीट
  • जन्म तिथि के लिए प्रमाण
  • फिर एससीवीटी/एनसीवीटी द्वारा प्रमाणपत्र जारी किया जाता है
  • ईडब्ल्यूएस का प्रमाण पत्र (यदि कोई हो)
  • राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र एनसीवीटी द्वारा दिया जाता है
  • विकलांगता प्रमाण पत्र (यदि कोई हो)
  • इसके अलावा डिस्चार्ज सर्टिफिकेट

ओएनजीसी अपरेंटिस परिणाम 2022

परीक्षा में बैठने के बाद उम्मीदवार के लिए यह जानना भी जरूरी है कि उन्होंने परीक्षा में कैसा प्रदर्शन किया। तो अब उम्मीदवारों के इस सवाल का समाधान होने जा रहा है। क्योंकि विभाग आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से सभी जानकारी प्रदान करने जा रहा है। अब नीचे दी गई प्रक्रिया को चेक करें।

  • तेल और प्राकृतिक गैस निगम के आधिकारिक लिंक पर जाएँ @ongcindia.com
  • अब उम्मीदवारों के लिए दिए गए करियर सेक्शन को देखें
  • यहां परिणाम लिंक खोजें और इसे चुनें
  • उसके बाद, लॉगिन के लिए पूछे गए विवरण दर्ज करें
  • फिर अपरेंटिस परीक्षा के परिणाम दिखाई दें
  • इसलिए इसे डाउनलोड कर लें या प्रिंट आउट ले लें।



Source link

Leave a Reply

Top