You are here
Home > Latest updates >

MPPSC AE Admit Card 2022 Download link AE Exam Hall Ticket

MPPSC AE Admit Card 2022


एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक पर यहां चर्चा की जाएगी। एमपी सहायक अभियंता परीक्षा हॉल टिकट रोल नंबर पर्ची, परीक्षा तिथि जल्द ही उपलब्ध होगी। विभाग में एई के पद के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) के माध्यम से भर्ती के बारे में आधिकारिक अधिसूचना के तहत। इस बार कई रिक्तियों की घोषणा की गई है। इसके कारण सही उम्मीदवार के चयन के लिए विभाग एक लिखित परीक्षा के साथ-साथ एक व्यक्तिगत साक्षात्कार आयोजित करने जा रहा है। तो उम्मीदवारों को की खोज करनी चाहिए एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड लिखित परीक्षा देने के लिए इसे डाउनलोड करने के लिए 2022।

एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022

कुछ दिन पहले सहायक अभियंता पद के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके कारण बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अपने आवेदन पत्र जमा किए हैं। एमपीपीएससी एई परीक्षा हॉल टिकट 2022 की जांच करें क्योंकि एडमिट कार्ड से केवल उम्मीदवार ही यह जान सकते हैं कि उनकी परीक्षा कहां आयोजित होने वाली है।

इसके अलावा, भर्ती बोर्ड द्वारा हॉल टिकट पर परीक्षा की तारीख और समय का विवरण भी दिया गया है। क्योंकि मुख्य मकसद दिए गए पदों के लिए एक उपयुक्त व्यक्ति को नियुक्त करना है। लिखित परीक्षा आयोजित करने के बाद बोर्ड व्यक्तिगत साक्षात्कार की भी व्यवस्था करने जा रहा है। लेकिन उससे पहले आवेदक को लिखित परीक्षा पास करनी होगी जो जल्द ही होने वाली है।

एमपीपीएससी एई रोल नंबर 2022

क्योंकि परीक्षा में कुछ ही दिन शेष हैं। इसलिए भर्ती बोर्ड ने एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022 ऑनलाइन अपलोड किया है। इसके कारण पंजीकरण करने वाले सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक पृष्ठ से गुजरना होगा जहां संबंधित विभाग द्वारा परीक्षा और उसके हॉल टिकट के सभी विवरण दिए गए हैं। अब जानकारी हथियाने के लिए आवेदकों को हमारे पेज को पढ़ना होगा जहां एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए सभी प्रक्रियाएं दी गई हैं।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग को योग्य उम्मीदवारों की तलाश है जो सहायक अभियंता की जिम्मेदारी को पूरा कर सकें। अपना एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022 प्राप्त करें यदि आपने भी पंजीकरण किया है और दिए गए पदों के लिए पात्र हैं। फिर बोर्ड हॉल टिकट के माध्यम से परीक्षा के बारे में विवरण प्रदान करने जा रहा है। बोर्ड द्वारा परीक्षा की तिथि को अंतिम रूप दिया गया है जो 22 मई 2022 है।

एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022
एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022

एमपीपीएससी सहायक अभियंता प्रवेश पत्र 2022

क्योंकि विभाग ने लिखित परीक्षा के माध्यम से अगले राउंड के लिए उम्मीदवार का चयन कर लिया है। उसके बाद, आवश्यक पद के लिए सही व्यक्ति का चयन करने के लिए बोर्ड को एक व्यक्तिगत साक्षात्कार आयोजित करना होगा।

लेख का नाम एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक एई परीक्षा हॉल टिकट
परीक्षा बोर्ड का नाम मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी)
पोस्ट नाम सहायक अभियंता (एई)
रिक्तियों की कुल संख्या 466 पद
लेख की श्रेणी प्रवेश पत्र
परीक्षा की तिथि 22 मई 2022
चयन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा, व्यक्तिगत साक्षात्कार
आधिकारिक लिंक mppsc.mp.gov.in

एमपीपीएससी एडमिट कार्ड 2022

पदों की कुल संख्या 466 रिक्तियां हैं जिनके लिए विभाग द्वारा भर्ती की पूरी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके चलते पहले चरण में विभाग ने आवेदन पत्र आमंत्रित किया है। उसके बाद, भर्ती में दिए गए मानदंडों के अनुसार पंजीकरण फॉर्म भरने वाले एक हजार से अधिक उम्मीदवार हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि विभाग ने सभी आवेदन पत्रों की जांच कर ली है और फिर जो पात्र हैं वे एमपीपीएससी एई परीक्षा हॉल टिकट 2022 डाउनलोड करने में सक्षम हो गए हैं।

क्योंकि परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड एक अनिवार्य दस्तावेज होना चाहिए। परीक्षा के दौरान, यदि उम्मीदवार एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022 लाना भूल गए, तो परीक्षा प्राधिकरण उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देगा। क्योंकि प्रत्येक उम्मीदवार के सत्यापन के लिए संबंधित विभाग परीक्षा आयोजित करने के लिए एडमिट कार्ड, फोटो आईडी प्रूफ आदि जैसे दस्तावेज की जांच करने जा रहा है।

APPSC AE परीक्षा तिथि 2022

तो उस विवरण के लिए, आप अपना हॉल टिकट भी देख सकते हैं, जिस पर विभाग द्वारा सब कुछ बताया गया है। इसके अलावा, उम्मीदवार हॉल टिकट के माध्यम से परीक्षा से संबंधित विवरण पढ़ सकते हैं। इसलिए परीक्षा की तारीख आने से पहले इसे प्राप्त कर लें।

हालांकि, जिन उम्मीदवारों का चयन किया गया है, उनके लिए कार्य का स्थान मध्य प्रदेश राज्य से ही होगा। क्योंकि आयोजित परीक्षा राज्य स्तर की होती है क्योंकि पद राज्य सरकार के विभाग से आता है। इसलिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार हैं जो दी गई रिक्तियों में रुचि रखते हैं। एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022 की जांच करें क्योंकि इसमें उन उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जो एई पोस्ट के लिए भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा देना चाहते हैं। अब समय आ गया है कि आप कुछ ही दिनों में होने वाली परीक्षा से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं की जांच करें।

एमपीपीएससी एई रोल नंबर 2022

एमपीपीएससी एई परीक्षा हॉल टिकट 2022 कुछ निर्देश पढ़ें:

  • आवेदकों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा
  • फिर निर्धारित प्रारूप में हॉल टिकट का प्रिंट लें।
  • इसके अलावा, इसके अंत में उल्लिखित दिशानिर्देशों के अनुसार अपने हॉल टिकट को सत्यापित करें।
  • सबसे महत्वपूर्ण परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो आईडी प्रूफ भी लें।
  • उसके बाद जांचें कि आप परीक्षा में क्या ला सकते हैं
  • साथ ही, परीक्षाओं में बैठने के लिए कुछ प्रतिबंध हैं जैसे कि उम्मीदवार परीक्षण के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं ला सकते हैं।
  • सबसे महत्वपूर्ण अपने हॉल टिकट को न भूलें क्योंकि उसके माध्यम से ही आप परीक्षा केंद्र के विवरण के बारे में जान सकते हैं
  • परिणामस्वरूप, उम्मीदवारों के लिए हॉल टिकट पर रिपोर्टिंग के दिए गए समय पर या उससे पहले पहुंचें।

एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

इसके अलावा, हमारा सुझाव है कि आप उम्मीदवार की व्यक्तिगत जानकारी के उल्लिखित विवरण पढ़ें। क्योंकि अगर हॉल टिकट में कोई विसंगति है, तो यह परीक्षा में शामिल होने में समस्या पैदा कर सकता है। इसलिए उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने के लिए इसे सही करने की आवश्यकता है।

एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड 2022 को दिए गए लिंक से डाउनलोड करें:

  • सबसे पहले, आवेदकों को मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के आधिकारिक लिंक @ mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा
  • होमपेज पर, आपको उपलब्ध व्हाट्स न्यू सेक्शन में जाना होगा
  • उसके बाद आवेदक को एमपीपीएससी एई एडमिट कार्ड की खोज करनी होगी
  • इसे चुनें
  • अब अपना विवरण दिया जिसके माध्यम से आप प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं
  • एई परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आपके सामने आया
  • इसे डाउनलोड विकल्प द्वारा प्राप्त करें और एक प्रिंट लें।



Source link

Leave a Reply

Top