You are here
Home > Bollywood >

Madhuri Dixit Nene: I am not singing just for the heck of it


डांस और एक्टिंग के बाद अदाकारा माधुरी दीक्षित नेने गाने के लिए सही नोट्स तलाशने में लगी हैं। वह स्वीकार करती है कि वह इसे करियर के विस्तार के रूप में नहीं देखती है, बल्कि अपनी भावनाओं, विचारों को व्यक्त करने और प्रशंसकों से जुड़ने का एक तरीका है।

“उद्योग में 35 साल से अधिक समय बिताने के बाद, मैं अभी भी नई चुनौतियों का सामना कर रहा हूं, और इसे गायन की तरह अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ निभा रहा हूं। सच कहूं तो, गाना शुरू से ही मेरा एक हिस्सा रहा है,” नेने हमें बताते हैं, “जब मैं काम कर रहा था (अपने करियर के शुरुआती वर्षों में), तो मैं इतना व्यस्त था कि मुझे वास्तव में समय नहीं मिला। इसे समर्पित करने के लिए। ”

उन्होंने गायन की दुनिया में कदम रखा मोमबत्ती 2020 में, और फिर अपना दूसरा गाना रिलीज़ किया, तू है मेराइस महीने की शुरुआत में अपने 55वें जन्मदिन पर, जिसे वह अपने प्रशंसकों को “प्रेम पत्र” कहना पसंद करती हैं।

अभिनेता, जिन्होंने हाल ही में में अभिनय किया है प्रसिद्धि खेल, आगे कहती हैं कि संगीत की खोज उनके लिए कोई सनक नहीं है, और उन्होंने इसे ठीक करने के लिए काम किया है।

“जब भी मैं कुछ करता हूं, मैं उस पर कड़ी मेहनत करता हूं। मैं इसे सिर्फ बकवास के लिए नहीं करता। यह ऐसा कुछ नहीं है जो मेरे साथ यह सोचकर परेशान था, ‘ठीक है, गाते हैं’। ऐसा नहीं था। मैंने इसके लिए तैयारी की। मैंने रॉन एंडरसन से गायन का प्रशिक्षण लिया, जिन्होंने व्हिटनी ह्यूस्टन से लेकर एरियाना ग्रांडे तक सभी को प्रशिक्षित किया है। हम स्टूडियो में गए और गाने रिकॉर्ड किए। मैंने इसमें बहुत सोचा, ”अभिनेता कहते हैं।

इस बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, ‘जब मैं स्कूल में थी तो गाती थी। मेरी मां एक प्रशिक्षित शास्त्रीय गायिका हैं। इसलिए मैं उनके साथ बैठकर गाना गाता था। इसलिए संगीत हमेशा मेरे जीवन का हिस्सा था। दरअसल, मेरे पति कहते थे कि तुम्हारी आवाज अच्छी है, तुम गाती क्यों नहीं? मैं ऐसा था ‘मैं एक पेशे में हूँ, अचानक, मैं क्यों गाना शुरू करूँ?’ लेकिन जल्द ही यह मेरे लिए गंभीर हो गया, और ठीक उसी तरह जैसे मैंने अपना दूसरा गाना रिलीज़ किया, जो मेरे प्रशंसकों को वापस देने का मेरा तरीका है जिन्होंने मेरा समर्थन किया है ”।

अब, नेने अपने गीतों की लय खोजने और प्रक्रिया का आनंद लेने के लिए अपनी भावनाओं में गहराई से गोता लगा रही है।

“मेरे लिए, यह सिर्फ गाना नहीं है, बल्कि मेरे विचारों और जो मैं महसूस करता हूं, उसे भी नीचे रखना है। मैं किसी और का गाना नहीं गा रहा हूं। यह मेरे दिल से है। मैंने वास्तव में शब्द लिखे थे। इसलिए यह गायन का हिस्सा नहीं है, इस सब का दूसरा हिस्सा यह है कि, मेरे लिए, यह एक आउटलेट है, और मेरा एक और विस्तार है, ”अभिनेत्री का कहना है, जिन्होंने 1984 में अपनी शुरुआत की थी। अबोधीअपने अभिनय और नृत्य कौशल से दुनिया को प्रभावित करने वाली है।

“चाहे वह नृत्य हो या अभिनय, यह अभिव्यक्ति है। तो, आवाज और गायन भी अभिव्यक्ति का एक अलग रूप है, और लेखन एक और रूप है। मेरे लिए, यह एक हिस्सा है कि मैं कौन हूं,” वह समाप्त होती है।



Source link

Leave a Reply

Top