You are here
Home > Latest updates >

karresults.nic.in SSLC Result 2022 | KSEEB SSLC State First live Check

Karnataka SSLC Results 2022


karresults.nic.in एसएसएलसी परिणाम 2022 की घोषणा 19 मई 2022 को की जाएगी। कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम की जांच, राज्य पहले लाइव, और टॉपर्स सूची जिलेवार जल्द ही उपलब्ध होगी। कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा और परीक्षा बोर्ड कर्नाटक राज्य में राज्य स्तरीय शिक्षा बोर्ड है। एसएसएलसी कर्नाटक परिणाम 2022 – केएसईईबी माध्यमिक शिक्षा के संचालन, पर्यवेक्षण और प्रबंधन और वार्षिक बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार है। जो छात्र केएसईईबी स्टेट फर्स्ट 2022 के साथ कर्नाटक 10 वीं का रिजल्ट स्कूल वाइज 2022 की तलाश में हैं, वे ऑनलाइन चेक करें।

karresults.nic.in एसएसएलसी परिणाम 2022

हर साल छात्रों की एक बड़ी संख्या 10 वीं कक्षा या माध्यमिक विद्यालय छोड़ने का प्रमाण पत्र (एसएसएलसी) परीक्षा में शामिल होती है। छात्र अपने नाम, अंक, स्कूल का नाम और जिले के नाम के साथ कर्नाटक एसएसएलसी स्टेट फर्स्ट 2022 लाइव के बारे में जानने के लिए भी उत्सुक हैं। कर एसएसएलसी टॉपर्स सूची 2022 जिलेवार। आधिकारिक घोषणा के अनुसार कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम नाम वार आज 19 मई 2022 से उपलब्ध है।

कर्नाटक सेकेंडरी एजुकेशन एंड एग्जामिनेशन बोर्ड (KSEEB) आज दोपहर 12:30 बजे से परिणाम लाइव करेगा। दस लाख से अधिक छात्र अपने परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, और विषयवार अंक प्राप्त कर रहे हैं। इसलिए हम सभी छात्रों को सूचित करना चाहते हैं कि परिणाम देखने के लिए mpnrc.org के आसपास रहें। संबंधित बोर्ड या परीक्षा प्रमुख द्वारा जारी किए जाने के ठीक बाद सीधा लिंक यहां अपडेट होगा।

कर्नाटक एसएसएलसी राज्य प्रथम 2022

एसएसएलसी अंक सभी छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। एसएसएलसी अंक पीयूई पाठ्यक्रम की उच्च शिक्षा में प्रवेश पाने के लिए महत्वपूर्ण कारकों में से एक हैं। आप कर एसएसएलसी परिणाम स्कूल वाइज 2022 देख सकते हैं। यदि छात्र अपने अंकों से संतुष्ट नहीं हैं। उन्हें पुनर्मूल्यांकन, और पुन: जांच प्रक्रिया के लिए आवेदन किया जा सकता है। सभी विवरण और जानकारी जल्द ही यहां उपलब्ध होगी।

परिणाम के साथ कर्नाटक एसएसएलसी टॉपर लिस्ट 2022 जल्द ही जारी की जाएगी। आपसे अनुरोध है कि राज्य पहले, टॉपर्स सूची जिलेवार प्राप्त करने के लिए आधिकारिक परिणाम पोर्टल लिंक पर जाएं। परिणाम प्राप्त करने के लिए sslc.karnataka.gov.in या karresults.nic.in पर बने रहें। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे हॉल टिकट नंबर अपने साथ लाएं। वार्षिक परीक्षा परिणाम प्राप्त करने के लिए परिणाम पृष्ठ पर यह पूछा जाएगा।

कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम 2022
कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम 2022

कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम स्कूल वार

सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एसएसएलसी) परीक्षा परिणाम नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करके चेक किया जा सकता है। इसकी घोषणा संबंधित बोर्ड द्वारा की जाएगी।

तख्ता कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा और परीक्षा बोर्ड
कक्षा एसएसएलसी (10वीं) कक्षा
नतीजा कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम लाइव
आधिकारिक पोर्टल karresults.nic.in
राज्य पहले कर्नाटक एसएसएलसी स्टेट फर्स्ट लाइव
यह भी प्राप्त करें केएसईईबी एसएसएलसी टॉपर्स उत्तर पत्रक छवि 2022
परिणाम की तारीख 19 मई 2022

कर्नाटक एसएसएलसी टॉपर्स सूची 2022

KSEEB SSLC परिणाम कर्नाटक आज दोपहर 12:30 बजे जारी करेगा। 10वीं का रिजल्ट 2022 karresults.nic.in पर उपलब्ध होगा, यहां सभी अपडेट चेक करें। हाल की घोषणा के अनुसार, कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड आज दोपहर 12:30 बजे माध्यमिक कक्षा के परिणाम घोषित करेगा। यह शीघ्र ही उपलब्ध होगा। छात्र पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि द्वारा कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम की जांच कर सकेंगे।

अगर हम चर्चा पर विश्वास करते हैं, तो केएसईईबी 10 वीं परिणाम 2022 की जांच करने के लिए लिंक दोपहर 1:00 बजे उपलब्ध होगा। जैसा कि हम जानते हैं कि 28 मार्च से 11 अप्रैल 2022 तक वार्षिक परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित हुए थे। 8 लाख से अधिक छात्र अपने अंकों के लिए उत्सुक हैं। परिणाम की तारीख और अपडेट – राज्य के शिक्षा मंत्री, बीसी नागरेश ने ट्विटर पर एसएसएलसी परिणाम की तारीख और समय की घोषणा की।

sslc.karnataka.gov.in एसएसएलसी परिणाम 2022

ऑनलाइन कर एसएसएलसी परिणाम 2022 प्रकृति में अनंतिम होगा। छात्रों को SSLC परिणाम 2022 कर्नाटक में उल्लिखित विवरणों की जांच करनी चाहिए। किसी भी गलती के मामले में, विसंगति वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने संबंधित स्कूल अधिकारियों से संपर्क करें। परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, पुनर्मूल्यांकन और पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू होगी।

कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड जिसे केएसईईबी के नाम से जाना जाता है, कर्नाटक में एक राज्य स्तरीय शिक्षा बोर्ड है और वर्ष 1966 में अस्तित्व में आया। बोर्ड प्रत्येक वर्ष मार्च / अप्रैल में 10 वीं स्तर की परीक्षा आयोजित करता है। उसके बाद बोर्ड ने कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा परिणाम 2022 या कर एसएसएलसी परिणाम लाइव अपडेट की घोषणा की।

karresults.nic.in SSLC परिणाम 2022

कर्नाटक एसएसएलसी राज्य प्रथम 2022 – बल्लारी (बेल्लारी), बागलकोट, बेलगावी (बेलगाम), बेंगलुरु (बैंगलोर ग्रामीण-शहरी), बीदर, चामराजनगर, चिकबल्लापुर, चिकमगलुरु (चिकमगलूर), चित्रदुर्ग, दक्षिण कन्नड़, दावणगेरे, धारवाड़, गडग, ​​हसन, हावेरी, कलबुर्गी (गुलबर्गा), कोलार, कोप्पल, मांड्या, मैसूर (मैसूर), रायचूर, रामनगर, शुवामोग्गा (शिमोगा), तुमकुरु (तुमकुर), उडुपी, उत्तर कन्नड़ (कारवार), विजयपुरा (बीजापुर), यादगीर।

कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड की स्थापना 1966 में हुई थी। बोर्ड का मुख्य कार्य माध्यमिक शिक्षा को नियंत्रित, प्रबंधित और पर्यवेक्षण करना, कर्नाटक राज्य में निजी स्कूलों को संबद्धता प्रदान करना, वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित करना और प्रमाण पत्र प्रदान करना है। कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम लिंक ऑनलाइन देखने के लिए ऑनलाइन रहें।

कर्नाटक कक्षा 10 वीं परिणाम 2022

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे SSLC या 10वीं कक्षा के परिणाम और राज्य के पहले अंक और रैंक सूची ऑनलाइन देखने के लिए महत्वपूर्ण चरणों का पालन करें। कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड नीचे दिए गए लिंक पर माध्यमिक परिणाम घोषित करता है। आसानी से परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रक्रिया का पालन करें।

कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम 2022 ऑनलाइन जांचने के लिए कदम

सभी छात्रों को कर्नाटक कक्षा 10 परिणाम 2022 की जांच करने के लिए दी गई प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता है।

कर एसएसएलसी बोर्ड की आधिकारिक लिंक यानी karresults.nic.in 2022 एसएसएलसी परिणाम पर जाएं।

होमपेज पर SSLC परिणाम कर्नाटक लिंक पर क्लिक करें

अब लॉगिन विंडो दिखाई देगी, आपको पंजीकरण संख्या और डीओबी दर्ज करनी होगी और सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।

एसएसएलसी परिणाम 2022 कर्नाटक स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए सुरक्षित रखें।



Source link

Leave a Reply

Top