You are here
Home > Latest updates >

DTE Karnataka Diploma Time Table 2022 Polytechnic Exam Date

DTE Karnataka Diploma Time Table 2022


डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022 पीडीएफ यहां ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। कर्नाटक पॉलिटेक्निक परीक्षा तिथि संबंधित विभाग द्वारा जारी किए जाने के बाद विषम सम सेमेस्टर। कर्नाटक राज्य में तकनीकी शिक्षा विभाग से नवीनतम जानकारी आ रही है कि बोर्ड इसके बारे में विवरण प्रदान करने जा रहा है डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022. डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में, जिन्हें पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रम के रूप में भी जाना जाता है, एक सेमेस्टर वार होता है। क्योंकि तीनों साल की परीक्षा में मुख्य रूप से छह सेमेस्टर होते हैं। इसके कारण हर साल परीक्षा बोर्ड द्वारा दो सेमेस्टर का फैसला किया जाता है।

डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022

अब उम्मीदवार जो डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए डीटीई पॉलिटेक्निक परीक्षा तिथि 2022 से संबंधित विवरण के बारे में जानना चाहते हैं। इसके कारण उम्मीदवार परीक्षा के लिए अपना पाठ्यक्रम पूरा करने की योजना बना सकते हैं। क्योंकि परीक्षा की तारीख जल्द ही आने वाली है। इसलिए उम्मीदवारों को डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022 के विवरण को नोट करने की आवश्यकता है। परीक्षा इस बार एक सेमेस्टर के लिए भी होने जा रही है।

क्योंकि विषम सेमेस्टर की परीक्षा सर्दी के महीने में संपन्न हो चुकी है। अब बोर्ड ने डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में उपलब्ध सभी विषयों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। हर साल पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद लिखित परीक्षा कर्नाटक राज्य में उपलब्ध तकनीकी शिक्षा विभाग के माध्यम से परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है।

डीटीई कर्नाटक टाइम टेबल 2022

अब कुछ ही दिनों में पॉलिटेक्निक की परीक्षा होने वाली है। तो सभी उम्मीदवारों को उस शेड्यूल की तलाश में होना चाहिए जो संबंधित विभाग द्वारा आधिकारिक लिंक के माध्यम से अपलोड किया जा रहा है। डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022 की जाँच करें क्योंकि परीक्षा से संबंधित सभी विवरण जैसे परीक्षा की तारीख और परीक्षा का समय इसमें उपलब्ध है।

कर्नाटक डिप्लोमा 3 साल की समय अवधि के साथ पूरा होता है जिसमें आवेदकों को अपने पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों की इन अवधियों में दी गई तकनीकी शिक्षा पूरी करनी होती है। इसके कारण उम्मीदवारों को पहले सेमेस्टर, दूसरे सेमेस्टर, तीसरे सेमेस्टर, चौथे सेमेस्टर, 5 वें सेमेस्टर और 6 वें सेमेस्टर को पास करना होता है। कर्नाटक राज्य में आयोजित होने वाली आगामी परीक्षा के लिए डीटीई पॉलिटेक्निक परीक्षा तिथि 2022 डाउनलोड करें।

डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022
डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022

डीटीई कर्नाटक पॉलिटेक्निक टाइम टेबल 2022

हालांकि, हर सेमेस्टर का सिलेबस एक दूसरे से अलग होता है। लेकिन विभाग का मुख्य ध्यान आकांक्षी की शिक्षा प्रदान करना है जो उनके तकनीकी पहलुओं को स्पष्ट करने वाला है। इससे उन्हें तकनीकी विभागों में नौकरी मिल सकती है।

लेख का नाम डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022 पॉलिटेक्निक परीक्षा तिथि
विभाग का नाम तकनीकी शिक्षा निदेशालय (डीटीई), कर्नाटक
परीक्षा का नाम डिप्लोमा / पॉलिटेक्निक सेम परीक्षा
लेख की श्रेणी समय सारणी
सत्र 2021-22
सेमेस्टर का नाम विषम/सम सम
में लागू कर्नाटक राज्य
आधिकारिक लिंक dtek.karnataka.nic.in

डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा परीक्षा तिथि 2022

क्योंकि परीक्षा तकनीकी शिक्षा विभाग, कर्नाटक की देखरेख में आती है। तो जो छात्र संबंधित शिक्षा बोर्ड के तहत कर्नाटक राज्य में अपना डिप्लोमा या पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रम कर रहे हैं, वे कर्नाटक डीटीई पॉलिटेक्निक टाइम टेबल 2022 के बारे में जानकारी जानकर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। उसके बाद, वे तैयारी का समय भी निर्धारित कर सकते हैं। प्रत्येक विषय को उन्हें अपने वर्तमान सेमेस्टर में उपस्थित होने की आवश्यकता है।

ताकि विषय पास करने के बाद उम्मीदवार अगले सेमेस्टर को बढ़ावा देने में सक्षम हो सकें जो उनके लिए शिक्षा बोर्ड द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार लागू होता है। तकनीकी शिक्षा निदेशालय ने मुख्य रूप से राष्ट्रीय नीति के तहत कर्नाटक राज्य में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र को विकसित करने के लिए स्थापित किया है। इससे पाठ्यक्रम में दाखिला लेने वाले छात्रों को गुणवत्ता के साथ आवश्यक तकनीकी शिक्षा मिलेगी। हालांकि, इसके कारण, उम्मीदवार उस उद्योग में अपना करियर बनाने में सक्षम हो सकते हैं जिसकी वे तलाश कर रहे हैं और साथ ही समुदाय और अन्य संसाधनों का निर्माण कर सकते हैं।

डीटीई कर डिप्लोमा टाइम टेबल सम सेमेस्टर 2022

जानकारी के अनुसार विभाग छात्रों को तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए लगभग 82 सरकारी संस्थानों, 170 निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों और 44 सहायता प्राप्त संस्थानों को कवर करता है। हालाँकि, 11 सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ-साथ 6 जूनियर तकनीकी स्कूल भी हैं जो इसके अंतर्गत आते हैं।

हम आपको परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड से संबंधित विवरण के बारे में भी बताने जा रहे हैं। क्योंकि परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को इसे डाउनलोड करना होगा। लेकिन हॉल टिकट का दस्तावेज परीक्षा से सात से दस दिन पहले उपलब्ध होने वाला है। तो उसके लिए सबसे पहले, उम्मीदवारों को डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा परीक्षा तिथि 2022 की जानकारी के बारे में जानना होगा। उसके बाद, उन्हें अपने पाठ्यक्रम में दिए गए विषयों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है ताकि वे परीक्षा से पहले अपने संदेह को दूर कर सकें। और इसके अलावा, वे अपनी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं यदि वे उन्हें दिए गए पाठ्यक्रम के लिए अच्छी तरह से तैयारी करते हैं।

डीटीई कर्नाटक परीक्षा तिथि 2022

तो अब वे सभी उम्मीदवार जो डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022 के बारे में अपडेट के लिए इतने लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, वे आधिकारिक विभाग के माध्यम से विवरण की जांच कर सकते हैं। हालाँकि, प्रारंभिक चरण में सभी जानकारी ऑनलाइन अपडेट होने वाली है। क्योंकि आजकल ऑनलाइन माध्यम किसी भी जानकारी के ज्ञान के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला माध्यम है। इसके कारण सभी छात्र अपनी शिक्षा, पाठ्यक्रम, परीक्षा के साथ-साथ परिणाम और उत्तर कुंजी के बारे में इंटरनेट पर जानकारी भी खोजते हैं।

डाउनलोड डीटीई कर्नाटक डिप्लोमा टाइम टेबल 2022

क्योंकि हम जानते हैं कि इसमें परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण विवरणों में से एक है। उसके बाद छात्र आगामी परीक्षा को लेकर भी सतर्क हो जाएंगे। और इसके अलावा वे पुराने प्रश्न पत्र या सैंपल पेपर से भी अभ्यास करना शुरू कर देते हैं। तो हम भी अपने उपयोगकर्ताओं को परीक्षा की तारीख के बारे में जानकारी देने के लिए यहां आए हैं जो जल्द ही डीटीई विभाग द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से अपलोड करने जा रहा है।

कर्नाटक डीटीई डिप्लोमा टाइम टेबल पीडीएफ डाउनलोड

क्या यह नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

  • सबसे पहले, उम्मीदवारों को तकनीकी शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब पोर्टल के मुख्य पृष्ठ पर उम्मीदवारों को समय सारिणी के बारे में जानकारी की जांच करनी होगी।
  • तो इस तरह की जानकारी के लिए स्टूडेंट कॉर्नर में परीक्षा के विकल्प पर क्लिक करें
  • उसके बाद डीटीई कर्नाटक के तहत डिप्लोमा टाइम टेबल 2022 के टैब का चयन करें
  • अब परीक्षा के सेमेस्टर के अनुसार टाइम टेबल की सूची आपके सामने है
  • यहां उम्मीदवारों को अपने सेमेस्टर और कोर्स के नाम पर क्लिक करना होगा
  • अंत में, टाइम टेबल विवरण आपके ब्राउज़र में खुल गया
  • तो इसे डाउनलोड करें या आगामी परीक्षा में भविष्य के उपयोग के लिए एक प्रिंट लें।



Source link

Leave a Reply

Top