You are here
Home > Latest updates >

CET Haryana Admit Card 2022 Download HCET Exam Roll Number

CET Haryana Admit Card 2022


सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड पर यहां चर्चा की जाएगी। एनटीए एचसीईटी परीक्षा रोल नंबर, परीक्षा तिथि एनटीए द्वारा जारी किए जाने के बाद ऑनलाइन जांच की जाएगी। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी विभाग ने सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) की लिखित परीक्षा के लिए प्रक्रिया निर्धारित की है। अब सभी आवेदक जिन्होंने पहले आवेदन जमा करने की प्रक्रिया की थी, उन्हें इसके बारे में जानने की जरूरत है सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022. क्योंकि एडमिट कार्ड जारी होने से उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीख के बारे में स्पष्ट पुष्टि मिल सकती है। इसके अलावा, वे उम्मीदवार जो आगामी परीक्षा के लिए एचसीईटी परीक्षा रोल नंबर 2022 के बारे में जानना चाहते हैं।

सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022

हर साल कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए परीक्षा हरियाणा राज्य में आयोजित की जाती है। इसके कारण कई उम्मीदवार एचसीईटी परीक्षा की परीक्षा के माध्यम से जारी रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा सरकार ने परीक्षा का पर्यवेक्षण किया है। क्योंकि उपलब्ध पद सरकारी विभाग से है, इसलिए उम्मीदवारों को उस परीक्षा को पास करना होगा जो अब अनिवार्य है।

हरियाणा सीईटी एडमिट कार्ड 2022 की जांच करें क्योंकि उसके बाद ही आप परीक्षा के कार्यक्रम के बारे में जान सकते हैं। लिखित परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवार शामिल होने जा रहे हैं। यह एक सामान्य प्रवेश परीक्षा की तरह है जो पंजीकरण में पात्रता मानदंड के अनुसार सभी धाराओं के लिए लागू है। सीईटी हरियाणा परीक्षा रोल नंबर 2022 प्राप्त करें क्योंकि उसके बाद आवेदक यह जांच सकते हैं कि उन्हें लिखित परीक्षा में कहां उपस्थित होना है।

हरियाणा सीईटी परीक्षा तिथि 2022

साथ ही, तिथि से पहले परीक्षा केंद्र स्थल की जांच करें। क्योंकि आपको दिए गए समय से पहले परीक्षा में शामिल होना है। सीईटी के लिए परीक्षा अगस्त में अस्थायी रूप से आयोजित होने जा रही है। वह जानकारी पढ़ें जो हॉल टिकट पर दी गई है।

हालांकि विभाग की ओर से अभी तक परीक्षा की आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की गई है। क्योंकि बोर्ड ने इस परीक्षा पर काम किया है, इसलिए उम्मीदवारों को सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022 की घोषणा के लिए कुछ और दिनों तक इंतजार करना होगा। जैसा कि हम जानते हैं कि ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों से विभाग में रिक्तियां उपलब्ध हैं।

सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022
सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022

सीईटी हरियाणा रोल नंबर 2022

इसके कारण हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है कि रिक्तियां हरियाणा सीईटी परीक्षा की योग्यता के माध्यम से नियुक्त की जाएंगी। तो सभी उम्मीदवारों को पहले स्थान पर पंजीकरण करके परीक्षा की प्रक्रिया में भाग लेने की आवश्यकता है।

लेख का नाम सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022 एचसीईटी परीक्षा रोल नंबर डाउनलोड करें
परीक्षा का नाम सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी)
द्वारा आयोजित राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए)
नीचे हरियाणा राज्य सरकार
लेख की श्रेणी प्रवेश पत्र
परीक्षा का प्रकार पात्रता परीक्षा
परीक्षा का स्तर राज्य स्तरीय परीक्षा
आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in

सीईटी हरियाणा प्रवेश पत्र दिनांक 2022

उसके बाद, बोर्ड उन्हें सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022 के माध्यम से सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) 2022 के लिए बुलाएगा। इसके अलावा पंजीकृत उम्मीदवारों के बारे में विवरण एचसीईटी परीक्षा रोल नंबर 2022 पर मुद्रित किया गया है जो हॉल में दिया गया है। टिकट। इसके अलावा, आप एडमिट कार्ड विवरण पढ़ने के बाद, उम्मीदवार भर्ती बोर्ड द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के बारे में जान सकते हैं। क्योंकि इसके तहत उम्मीदवारों को इसका पालन करने की आवश्यकता है। पिछले दो वर्षों से कोरोनावायरस के कारण परीक्षा प्रक्रिया और भर्ती प्रक्रिया स्थगित या विलंबित है।

अब राज्य में टीकाकरण कार्यक्रम पूरा करने के बाद सरकार ने भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। लेकिन फिर भी, उम्मीदवार परीक्षा निर्देश के साथ covid19 दिशानिर्देश का पालन करते हैं। आगामी परीक्षा के अनुसार जो उम्मीदवार अभी भी हरियाणा सीईटी एडमिट कार्ड 2022 के बारे में नहीं जानते हैं, उन्हें उस निर्देश का पालन करना होगा जो हमारे पेज पर साझा किया गया है। जैसा कि इस परीक्षा को पात्रता परीक्षा के रूप में जाना जाता है।

एनटीए एचसीईटी एडमिट कार्ड 2022

तो वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक उत्तीर्ण हुए हैं, वे सरकारी विभाग में उपलब्ध रिक्तियों की संभावना को हथियाने में सक्षम हो सकते हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि ऐसे कई आवेदक हैं जो CET परीक्षा को पास करने के लिए कोचिंग क्लास भी लेते हैं। क्योंकि इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शिक्षा प्रदान करने के लिए एक कोचिंग सेंटर भी उपलब्ध है।

तो आपको यह समझना चाहिए कि यह परीक्षा उस उम्मीदवार के लिए महत्वपूर्ण है जो ग्रुप सी और ग्रुप डी रिक्तियों के तहत हरियाणा राज्य सरकार में काम करना चाहता है। भर्ती प्रक्रिया में, संबंधित विभाग द्वारा किए जाने वाले चयन के आधार पर लिखित परीक्षा के साथ-साथ व्यक्तिगत साक्षात्कार या शारीरिक परीक्षण भी हो सकता है। लेकिन अब आपका सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022 प्राप्त करने का समय आ गया है। हमने उम्मीदवार से हॉल टिकट के साथ एक फोटो आईडी प्रूफ लाने का अनुरोध किया क्योंकि एक पंजीकृत आवेदक के सत्यापन में अनिवार्य कदम हैं।

एनटीए एचसीईटी परीक्षा तिथि 2022

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने भी राज्य सरकार की ओर से दिए गए इस ताजा नोटिफिकेशन का ब्योरा जारी किया है. लेकिन रिक्तियों को हथियाने के लिए उम्मीदवारों को हरियाणा सीईटी की परीक्षा पास करनी होगी। सीईटी हरियाणा परीक्षा रोल नंबर 2022 डाउनलोड करें। क्योंकि रोल नंबर केवल उन उम्मीदवारों को दिया गया है जिनके आवेदन पत्र विभाग द्वारा रखी गई शर्त के अनुसार मान्य हैं। उसके बाद ही वे पंजीकरण कर सकते हैं और उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के अनुसार वरीयता भी प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा के बारे में एक और बात यह है कि इसमें उम्मीदवारों के लिए कुछ समय की वैधता है। उसके बाद, उन्हें इसके माध्यम से घोषित रिक्तियों के लिए वैध होने के लिए फिर से परीक्षा में बैठने की आवश्यकता है।

सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड 2022 परीक्षा के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची:

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • वोटर आई कार्ड
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • नरेगा जॉब कार्ड
  • पासपोर्ट

सीईटी हरियाणा एडमिट कार्ड डाउनलोड

क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवार परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। इसलिए विभाग परीक्षा की तारीख से कम से कम 10 से 15 दिन पहले हॉल टिकट भी अपलोड करने जा रहा है। इसके कारण उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर सकते हैं और उस पर छपी जानकारी को पढ़ सकते हैं। हॉल टिकट डाउनलोड करने के चरण नीचे दिए गए हैं:

  • सबसे पहले, एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट @ hssc.gov.in पर जाएं
  • अब उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण के विवरण के साथ लॉग इन करना होगा
  • उसके बाद वर्तमान वर्ष की परीक्षा के लिए सीईटी प्रवेश पत्र के लिंक की जांच करें
  • फिर उस पर क्लिक करें
  • आपके ब्राउज़र में प्रवेश पत्र के विवरण के साथ एक नया पृष्ठ दिखाई देता है
  • सभी विवरणों को अच्छी तरह से जांच लें।
  • उसके बाद इसे डाउनलोड करें और परीक्षा में इसका उपयोग करने के लिए एक हार्ड कॉपी लें।



Source link

Leave a Reply

Top