You are here
Home > Latest updates >

AP Polycet Counselling Dates 2022 Rank Wise 1st, 2nd, 3rd Counselling Date

AP Polycet Counselling 2022


एपी पॉलीसेट काउंसलिंग तिथियां 2022 रैंक वाइज यहां चर्चा की जाएगी। AP POLYCET सीट आवंटन प्रथम द्वितीय तृतीय दौर वार तिथि और कार्यक्रम जल्द ही उपलब्ध होगा। आंध्र प्रदेश सरकार विभिन्न कॉलेजों में डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में छात्रों के प्रवेश के लिए एक परीक्षा लेकर आई है। परीक्षा को AP POLYCET परीक्षा के रूप में जाना जाता है। एपी पॉलीसेट 2022 काउंसलिंग तिथि – कई इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है जो डिप्लोमा कॉलेजों में AP POLYCET की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश लेना चाहते हैं। परीक्षा राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में भी आयोजित की गई है।

एपी पॉलीसेट काउंसलिंग 2022

परीक्षा का परिणाम अभी घोषित नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह जल्द ही जारी किया जाएगा। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अब काउंसलिंग की तारीख घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। इस लेख में हम इस बारे में चर्चा करने जा रहे हैं कि काउंसलिंग कब और कहाँ होगी और काउंसलिंग फॉर्म कैसे भरें।

AP POLYCET एक प्रवेश परीक्षा है जो छात्रों को सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में विभिन्न डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए आयोजित की जाती है। यह परीक्षा छात्रों को डिप्लोमा कॉलेजों में प्रवेश पाने का अवसर भी देती है। यह परीक्षा स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग आंध्र प्रदेश द्वारा आयोजित की गई है। यह परीक्षा साल में एक बार आयोजित की गई है।

एपी पॉलीसेट सीट आवंटन 2022

हजारों छात्र जिन्होंने अपनी कक्षा 10 . को पूरा किया हैवां हर साल इस परीक्षा की प्रतीक्षा करें। परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया अप्रैल 2022 और मई 2022 के महीने में पूरी कर ली गई है। यह AP POLYCET की आधिकारिक वेबसाइट पर किया गया था। आवेदन प्रक्रिया 11 . से शुरू हुई थीवां अप्रैल 2022 और यह पूरा हो गया था। 18वां मई 2022। कई इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

परीक्षा का एडमिट कार्ड AP POLYCET की आधिकारिक वेबसाइट पर 26 . से जारी किया गया थावां मई 2022। लिखित परीक्षा 29 . को सफलतापूर्वक आयोजित की गई हैवां मई 2022। परीक्षा में उपस्थित हुए सभी उम्मीदवार परीक्षा के परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। परीक्षा का परिणाम 10 . को आयोजित किया जाना निर्धारित किया गया हैवां जून 2022।

एपी पॉलीसेट काउंसलिंग 2022
एपी पॉलीसेट काउंसलिंग 2022

एपी पॉलीसेट काउंसलिंग तिथियां 2022

उसके बाद उम्मीदवार काउंसलिंग राउंड शुरू होने का इंतजार करेंगे। काउंसलिंग की आधिकारिक तारीख अभी तय नहीं की गई है लेकिन इसे जल्द ही अपडेट किया जाएगा। काउंसलिंग राउंड में आने के लिए, उम्मीदवारों को काउंसलिंग फॉर्म भरना होगा और साथ ही काउंसलिंग शुल्क का भुगतान करना होगा। हम इस लेख में आगे इन चरणों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे।

परीक्षा का नाम आंध्र प्रदेश POLYCET परीक्षा 2022
लेख का नाम AP POLYCET काउंसलिंग तिथियां 2022
परीक्षा प्राधिकरण का नाम स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग आंध्र प्रदेश
परीक्षा का लाभ डिप्लोमा कॉलेजों में प्रवेश
परीक्षा की आवृत्ति हर साल एक बार
साल 2022
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
चयन प्रक्रिया 1. लिखित परीक्षा

2. परामर्श

शैक्षिक योग्यता मैट्रिक परीक्षा
परीक्षा का प्रकार प्रवेश परीक्षा
परीक्षा का स्तर राज्य स्तरीय परीक्षा
लेख की श्रेणी परामर्श तिथियां
परामर्श की स्थिति जल्द शुरू होगा
आधिकारिक वेबसाइट www.polycetap.nic.in.

एपी पॉलीसेट काउंसलिंग राउंड 1 2 3

काउंसलिंग राउंड में, लिखित परीक्षा में अपने परिणाम के आधार पर चुने गए उम्मीदवार उस कॉलेज के लिए आवेदन करेंगे जिसमें वे प्रवेश लेना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें अपना काउंसलिंग फॉर्म भरना होगा। काउंसलिंग के दिन उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट के आधार पर बुलाया जाएगा, फिर उन्हें अपनी पसंद के कॉलेज में प्रवेश पाने का विकल्प दिया जाएगा और जिस कोर्स में वे प्रवेश लेना चाहते हैं।

AP POLYCET परीक्षा 2022 के संबंध में महत्वपूर्ण तिथियां:

आयोजन पिंड खजूर।
आवेदन पत्र भरने की आरंभ तिथि 1 1वां अप्रैल 2022
आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 18वां मई 2022
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि 26वां मई 2022
AP POLYCET 2022 की तिथि 29वां मई 2022
परिणाम की तिथि 10वां जून 2022
काउंसलिंग फॉर्म भरने की आरंभ तिथि आधिकारिक तौर पर अभी तक घोषित नहीं किया गया है
काउंसलिंग फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आधिकारिक तौर पर अभी तक घोषित नहीं किया गया है
परामर्श सत्र की तिथि आधिकारिक तौर पर अभी तक घोषित नहीं किया गया है

APPolycet सीट आवंटन 2022

काउंसलिंग के दौरान विभिन्न चरण शामिल किए गए हैं:

  • ऑनलाइन पंजीकरण – जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा को पास करने में सक्षम होंगे, उन्हें काउंसलिंग के लिए AP POLYCET द्वारा बुलाया जाएगा। शुरुआत में, उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर काउंसलिंग फॉर्म भरना होगा और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • दस्तावेज़ सत्यापन – उसके बाद उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए AP POLYCET द्वारा बुलाया जाएगा। दस्तावेज़ सत्यापन में, उम्मीदवारों को अपने मूल दस्तावेज और फोटोकॉपी लेनी होती है। वहां उनके दस्तावेज का सत्यापन किया जाएगा।
  • विकल्प प्रविष्टि – अब उम्मीदवारों को अपनी पसंद के कॉलेज और अपने पाठ्यक्रम का चयन करने के लिए फॉर्म भरना होगा।
  • सीट आवंटन – अब सभी कॉलेज उम्मीदवारों द्वारा उनकी पसंद के अनुसार भरे गए विकल्प पर चर्चा करेंगे और फिर उन्हें उनकी पसंद के कॉलेज को सीटें दी जाएंगी। अगर कॉलेज पहले भर जाता है तो उम्मीदवार को दूसरे राउंड में फॉर्म भरना होगा।
  • शुल्क का भुगतान। – अंतिम चरण में उम्मीदवार को उनकी पसंद की सीटें दी जाएंगी। अपनी सीट बुक करने के लिए, उम्मीदवारों को प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा और अंततः उम्मीदवारों को सीट आवंटित की जाएगी।

एपी पॉलीसेट परिणाम 2022

सत्यापन के दौरान आवश्यक दस्तावेज –

  • हॉल टिकट।
  • कक्षा 10 . की मार्क शीटवां.
  • वास्तविक प्रमाण पत्र।
  • जाति प्रमाण पत्र।
  • आय प्रमाण पत्र।
  • स्थानांतरण प्रमाणपत्र।

काउंसलिंग फॉर्म भरने के लिए कुछ काउंसलिंग शुल्क भी है। परामर्श शुल्क कैटगेयर से उम्मीदवार की श्रेणी में भिन्न होता है। के लिए परामर्श शुल्क:

  • एससी / एसटी श्रेणी के उम्मीदवार – रु। 500
  • सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार – रु। 900

एपी पॉलीसेट रैंक सूची 2022

AP POLYCET 2022 के लिए काउंसलिंग राउंड के लिए आवेदन करने के चरण:

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को AP POLYCET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद AP POLYCET काउंसलिंग 2022 पर क्लिक करें।
  • अब पूछे गए विवरण को भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब काउंसलिंग फीस का भुगतान करें।
  • अब काउंसलिंग फॉर्म भरा गया है।



Source link

Leave a Reply

Top